MS DHONI : वर्ल्ड कप 2023 के बाद धोनी के हाँथ में कमान, धोनी बने इंडिया के हेड कोच!


MS Dhoni : क्रिकेट की दुनिया में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम कौन नहीं जानता। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) विश्व क्रिकेट में वह नाम है जो भारत के लिए एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में उभरे जिन्होंने भारत को विश्व क्रिकेट में बादशाहत दिलाने का काम किया। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड हर कोई जानता है और लगभग हर कोई यह भी जानता है कि धोनी किस अंदाज से भारत को सबसे आगे ले जाने का काम करते रहे हैं और विश्व कप (ICC World Cup) जीतने का कारनामा भी उन्होंने किया है। अगर एक सफल कप्तान की बात किया जाए तो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) स्वयं में सबसे सफल कप्तानों की सूची में सबसे आगे नजर आते हैं और यही कारण है कि हर कोई महेंद्र सिंह धोनी की बात करता नजर आता है। भारतीय टीम भी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को एक बड़ी जिम्मेदारी जल्द ही दे सकती है और फिलहाल के लिए महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है जो हम आपको नीचे बताने वाले हैं...

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ऐसे खिलाड़ी के रूप में रहे हैं जिन्होंने हमेशा ही मैच को फिनिश करने का काम किया है और कई बार संकट की स्थिति में फांसी भारतीय टीम को संकट से उभरने का काम किया है और यही नहीं अगर आईसीसी के ट्रॉफी (ICC Trophy) की बात की जाए तो वहां भी महान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) सबसे आगे नजर आते हैं और वह अपनी महानता को साबित करते नजर आते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही एक बड़े फैसले की ओर जा सकती है और कैप्टन कूल को भारतीय टीम की एक बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है और यह बड़ी जिम्मेदारी है महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को भारतीय टीम का हेड कोच बनाने की। चर्चाएं तेज हैं और तमाम खबरें इस और इशारा कर रही है कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल विश्व कप के बाद जैसे ही समाप्त होगा तो भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अपने हेड कोच के रूप में प्राप्त कर सकती है और इससे एक बड़े बदलाव की आशंका भी नजर आ रही है।

अब यह देखना होगा कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को या जिम्मेदारी मिलती है या नहीं हालांकि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के प्रशंसकों के लिए यह बेहद खुशी की बात होगी और भारत के लिए भी ऐसे कोच को प्राप्त करना कहीं ना कहीं एक बड़ी उपलब्धि होगी। कुछ लोगों का मानना है जो क्रिकेट में खुद को विद्वान कहते हैं उनका यह मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अगर हेड कोच बनाया जाता है तो भारतीय टीम के लिए बेहतर होगा और परफॉर्मेंस में भी एक बड़ा बदलाव आएगा क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नजरिया अलग है। फिलहाल के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर लीजिए क्योंकि जब भी हम कोई खबर आपके साथ शेयर करेंगे तो वह आप तक नहीं पहुंचेगी और अगर आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर जुड़ेंगे तो आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले मिल जाएगा और हर खबर पर आपकी नजर बानी रहेगी। टेलीग्राम चैनल का लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post