ASIA CUP 2023 : जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन हुए एशिया कप से बाहर! भारत पर टूटा दुखों का पहाड़


ASIA CUP 2023 : एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत का मुकाबला (IND vs PAK) पाकिस्तान से 2 सितंबर को खेला गया लेकिन इस मैच में कोई भी परिणाम नहीं आया और यह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बारिश को लेकर पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था और मैच तो शुरू हो गया लेकिन बारिश ने बीच में इस तरह से व्यवधान उत्पन्न किया कि मैच नहीं खेला जा सका और यह रोमांचक मैच जो भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेला जा रहा था वह रद्द हो गया। मैच की शुरुआत में भारत की पारी बेहद निराशाजनक रही और शुरुआत में भारत ने अपने महत्वपूर्ण ओपनर विकेट खो दिए इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohki) भी कुछ नहीं कर सके और वह भी आउट होते नजर आए। भारत का स्कोर बेहद ही निराशाजनक था लेकिन 66 रन 4 विकेट के नुकसान के बाद हार्दिक पांड्या और ईशान किशन (Hardik Pandya and Ishan Kishan) ने इस पारी को संभाला और उनकी बदौलत ही भारत 266 रन तक पहुंच सका और एक चैलेंजिंग स्कोर दे सका।

इस मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) का बेहतर प्रदर्शन रहा और तमाम दिग्गजों ने ईशान किशन (Ishan Kishan) को ओपन कराए जाने पर जोर दिया और यह कहा कि उनको चार या पांच नंबर पर बैटिंग करवाना बेहतर नहीं है लेकिन ईशान किशन (Ishan Kishan) ने हर हाल में बेहतर प्रदर्शन किया है और उसकी सराहना होनी चाहिए। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए भारत को एक बेहतर मजबूत स्कोर की ओर ले जाने में अपनी जबरदस्त भूमिका निभाई और उनके साथ हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने दिया जिन्होंने 87 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इशान किशन (Ishan Kishan) पिच पर लंगड़ाते हुए नजर आए और उनका हैमस्ट्रिंग खिंच गया है ऐसा अनुमान क्रिकेट के विद्वानों ने लगाया और उसके साथ ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर भी अब अनिश्चिता सामने आ रही है जिसमें यह कहा जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और ईशान किशन (Ishan Kishan) अब आगे आने वाले माचो में नहीं खेलेंगे।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अंतिम के ओवरों में 16 रन की तेज तर्रार पारी खेली और 266 रन तक पहुंचने में गुमराह की 16 रन वाली परी ने भी बेहतर भूमिका निभाई हालांकि उनके चोटिल होने पर फिलहाल कोई भी बात सामने नहीं आई है लेकिन ईशान किशन (Ishan Kishan) जरूर ही चोट में दिख रहे हैं और यह संभव है कि उन्हें आगे आने वाले एक दो मुकाबले में बाहर रखा जाए। हालांकि ईशान किशन और बुमराह को लेकर अभी आधिकारिक रूप से कोई अपडेट नहीं आई है और केवल क्रिकेट के विद्वान इसका अंदाजा ही लग रहे हैं। क्रिकेट से लेकर देश दुनिया की तमाम एंटरटेनमेंट खबरों के लिए आप हमारे साथ जुड़े रह सकते हैं और हर महत्वपूर्ण एंटरटेनमेंट और स्पोर्ट की खबर का नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं केवल एक क्लिक में। नीचे हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं और हर खबर का नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post