ASIA CUP 2023 : भारत पाकिस्तान एशिया कप का मैच रद्द, भारत पर गहरा हुआ अब खतरा


ASIA CUP 2023 IND vs PAK : एशिया कप (ASIA CUP) में भारत और पाकिस्तान का मैच चल रहा है और इस मैच में भारत बेहद पीछे नजर आ रहा है और पाकिस्तान का दबदबा इस मैच में नजर आ रहा है हालांकि भारत ने 266 रनों तक खुद को पहुँचा दिया है। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का मैच हमेशा ही जोश वाला मैच होता है और दोनों टीम के समर्थक अपने टीम को लेकर जंग लड़ने की ओर बढ़ जाते हैं। भले ही यह एक सामान्य मैच हो लेकिन मीडिया हमेशा ही इसे एक जंग के रूप में दिखता है और कुछ इस तरह से प्रचार किया जाता है जैसे भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) आपस में खूनी जंग लड़ रहे हो। मीडिया का इस तरह के मैच में आग लगाने का काम हमेशा ही जारी रहता है और इस कारण से ही भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला हर मैच हद से ज्यादा प्रसिद्ध हो जाता है। फिलहाल के लिए भारत की हालत ठीक ठाक है और यह मैच पाकिस्तान या भारत में से कोई भी जीत सकता है। फिलहाल मैच के रद्द किए जाने की खबर आ रही है...

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच चल रहे वर्तमान मैच को लेकर अब रद्द की खबर तेज हो गई है और फिलहाल के लिए इस मैच के रद्द होने की खबर चारों ओर फैल गई है क्योंकि लगातार बारिश हो रही है और मैच अभी तक शुरू नहीं हो सका है। या खबर लिखे जाने तक मैच शुरू नहीं हुआ है और अब इस तरह की संभावना बन रही है कि यह मैच रद्द हो जाएगा और दोनों टीमों को बराबर पॉइंट दिया जाएगा। फिलहाल के लिए अभी मैच के शुरू होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है और अगर इसी तरह से देरी होती रही तो मैच में आधे से अधिक ओवर काट दिए जाएंगे और लगभग यह मैच T20 जैसा मैच हो जाएगा लेकिन फिलहाल के लिए यह मैच रद्द भी हो सकता है क्योंकि मौसम लगातार खराब होता ही जा रहा है। भारत की मौजूदा स्थिति और जिस तरह से भारत की ओपनिंग जोड़ी और तमाम खिलाड़ी बेकार प्रदर्शन कर रहे हैं उसे पर कुछ दिग्गजों को लेकर उनकी बातें हम नीचे आपके साथ चर्चा में प्रस्तुत कर रहे हैं।

IND vs PAK - नोट : यह खबर लिखे जाने तक मैच के रद्द होने की घोषणा नहीं की गई थी लेकिन अब यह मैच रद्द हो गया है और इस मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला है। लगातार मौसम खराब होने के कारण और बारिश से पिच गीली होने के कारण मैच को रद्द घोषित किया गया है और बराबर अंक दोनों टीमों में बांट दिया गया है।

एशिया कप (ASIA CUP 2023) के भारत-पाकिस्तान मैच (IND vs PAK) में पाकिस्तान का दबदबा नजर आ रहा है और भारतीय टीम के लिए बेहतर फील्डर और एक बेहतर ऑलराउंडर प्लेयर के रूप में खेल चुके इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भारत की कई कमियां उजागर की है और उनके साथ ही गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी एक बड़ी बात कहते हुए भारतीय टीम के लिए कुछ ऐसी बातें कही हैं जो भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को हो सकता है पसंद ना आए। इरफान पठान (Irfan Pathan) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय टीम की स्थिति पर चर्चा करते हुए शब्दों ही शब्दों में यह बताने का काम किया कि भारत मैच इस तरह से खेल रही है जैसे उसमें उत्साह ही नहीं है और वहीं पाकिस्तान के प्लेयर हद से अधिक उत्साहित नजर आ रहे हैं। भारत के ओपनर बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान के सामने आते ही भारत दबाव में आ गया है और विश्व में भारतीय टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है लेकिन इस तरह का दबाव कभी भी नजर नहीं आता हालांकि हाल ही में वेस्टइंडीज के दौर में भारत को T20 श्रृंखला में हर का सामना करना पड़ा था।

गौतम गंभीर और इरफान पठान की बातें अगर हम ध्यान से समझने का प्रयास करेंगे तो वास्तव में भारतीय टीम कई बार पाकिस्तान के सामने आते ही दबाव में आ जाती है और भारतीय टीम को न जाने क्या हो जाता है कि वह दबाव में क्रिकेट खेलने लगते हैं और यह सबसे बड़ी वजह है कि उत्साह की कमी हो जाती है और भारतीय टीम का प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ पहले के मुकाबले अब नीचे गिरता जा रहा है। फिलहाल के लिए इसी तरह की अपडेट हम आपको हमेशा देते रहेंगे और अगर आप चाहते हैं कि हम आपको हर खबर का नोटिफिकेशन भेजते रहें तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे आपको मिल जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post