ICC World Cup 2023 : विश्वकप के लिए ये खिलाड़ी करेगा भारत का बेड़ापार, धोनी और गंभीर ने कहा दी बड़ी बात


ICC World Cup 2023 (Gautam Gambhir on MS Dhoni) : भारत ने Asia Cup 2023 के सुपर 4 दूसरे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 10 हजार रन पूरे किए। रोहित ने अपने करियर की शुरुआत मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में की थी।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का करियर -

रोहित(Rohit) के career की असल शुरुआत तब हुई जब उन्होंने एमएस धोनी(MS Dhoni) की कप्तानी में ओपनर बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की। मिडिल ऑर्डर (Middle Order) बल्लेबाज के रूप में शुरुआत से लेकर 10 हजार रन का सफर तय करने तक रोहित के करियर में धोनी का बड़ा योगदान है।

रोहित के करियर में धोनी का योगदान -

अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के करियर में धोनी के महत्व पर प्रकाश डाला है। धोनी ने ही रोहित शर्मा को भारतीय टीम में opener बल्लेबाज के रूप में खिलाने का फैसला किया था और वहां से ही असल तौर पर रोहित का career शुरू हुआ।

क्या बोले गंभीर (Gambhir) -

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) से बात करते हुए कहा कि "उनके लिए 10,000 रन बनाना आसान नहीं था। कई उतार-चढ़ाव देखे। उस दौर को देखने के बाद अब एक कप्तान के रूप में रोहित उन युवा खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे, जो मुश्किल कठिन दौर से गुजर रहे हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma)आज एमएस धोनी (MS Dhoni) की वजह से रोहित शर्मा हैं।"

युवा खिलाड़ियों का करना होगा समर्थन -

गंभीर ने आगे कहा कि "एमएस ने उनके (रोहित) शुरुआती दौर में लगातार उनका समर्थन किया। अगर वह क्रिकेट में अपनी एक विरासत पीछे छोड़ना चाहते हैं सिर्फ रनों के मामले में नहीं बल्कि एक कप्तान के रूप में, तो बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि वह युवा खिलाड़ियों का समर्थन कैसे करते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कैसे आने वाले खिलाड़ियों को तैयार करते हैं।

गंभीर (Gambhir) पर रोहित (Rohit) से पहली मुलाकात -

गंभीर ने रोहित की पहली छाप पर भी बात की। उन्होंने बताया कि "रोहित एक घरेलू मैच में मेरी टीम के खिलाफ खेल रहे थे और मेरी टीम का स्कोर 350 था और रोहित ने नंबर 5 पर आकर 130 रन बनाए और अपनी टीम को मुश्किल परिस्थितियों से मैच जिताया। मैंने वसीम जाफर (Wasir Jaffer) से पूछा कि यह लड़का कौन है, उस दिन ये मुझे पता था कि यह लड़का खास है।

Post a Comment

Previous Post Next Post