ICC World Cup 2023 : आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत की कप्तानी बुमराह के हाँथ, रोहित को मिल रही है छुट्टी


ICC World Cup 2023 : आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) के लिए अब सभी टीमें अपना-अपना स्क्वाड घोषित करने में लगी हुई है और इसी बीच भारत ने भी संभावित स्क्वाड को लेकर अपनी बात सामने रखी है और अब विश्व कप में ज्यादा वक्त बचा नहीं है इसलिए सभी टीम अपने-अपने स्तर से विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) के लिए तैयारी में जुटी हुई है। फिलहाल के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड अभी भी विश्व कप में जीत दर्ज करने के लिए सबसे ज्यादा दावेदार नजर आ रही है और जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड अपना क्रिकेट खेल रही है उसे यह सभी टीमों के लिए एक पैगाम होता नजर आ रहा है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से सावधान रहने की आवश्यकता है लेकिन इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में एक बड़े बदलाव की ओर इशारा होता नजर आया है और यह बदलाव है रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर तो लिए हम आपको बताते हैं क्या है पूरी अपडेट...

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए वर्तमान में टेस्ट और ओडीआई टीम के लिए कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Shrma) क्या विश्व कप के स्क्वाड से बाहर रहेंगे और उन्हें अब भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा इस संदर्भ में धीरे-धीरे बातें सामने आ रही हैं और कुछ विद्वानों का मानना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharna) को कुछ दिन के लिए क्रिकेट से बाहर रखा जाए और इस बीच उन्हें बेहतर प्रदर्शन के लिए खुद को समय देना चाहिए। हालांकि अलग-अलग क्रिकेट के विद्वानों से अलग-अलग राय मिलती रही है लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए एक बात स्पष्ट नजर आ रही है कि आगे आने वाले विश्व कप में कुछ माचो में उन्हें कप्तानी से बाहर रखा जाए और ऐसे में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) या हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। कुछ अपडेट की माने तो शुरू के कुछ मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) कप्तानी करते नजर आ सकते हैं ऐसी उम्मीदें और आशंकाएं जाहिर की जा रही है।

फिलहाल के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम देना और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) या हार्दिक पांड्या को कप्तान के रूप में देखना वास्तव में एक बड़ा मुद्दा हो सकता है लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को और भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बैट्समैनों को इस बात का बखूबी ध्यान रखना होगा कि उनका प्रदर्शन बेहतर हो जिससे भारतीय टीम बेहतर स्थिति में पहुंच पाए। क्योंकि जिस तरह से भारतीय टीम का प्रदर्शन वर्तमान में दिखाई दे रहा है वह इस और इशारा कर रहा है कि भारत किसी भी बड़े ट्रॉफी की ओर कदम नहीं बढ़ा पाएगा और हमेशा से भारत दावेदार तो रहा है लेकिन जब समय आता है कि अब वह ट्रॉफी जीत जाएगा इस समय भारत कांटे की टक्कर वाले माचो में हार जाता है और यह समस्या भारत को लगातार चोट पहुंचा रही है।

हम आपके लिए लगातार खेल जगत और एंटरटेनमेंट की खबरें लेकर आ रहे हैं और आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करके हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हम जो भी खबरें आपके साथ यहां साझा करते हैं उसका नोटिफिकेशन आप सबसे पहले और तेजी से प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ना बेहद आसान है और इसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने तरफ दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर जा सकते हैं और उससे जुड़ सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post