Commando Web Series Review In Hndi : कमांडो वेब सीरीज की चारों ओर चर्चा, खास बातें जान देखने को हो जाएंगे मजबूर


Commando Web Series Review In Hndi : एक तरफ जहां ग़दर 2 ने गर्दा उड़ाया है वही हॉटस्टार पर हाल ही में आई एक वेब सीरीज कमांडो 2 ने भी काफी धूल उड़ाया है और धूल इस तरह से उड़ा है कि हर कोई इस वेब सीरीज के बारे में जानना चाहता है और जानना चाहता है तो इसका मतलब यही है कि देखना चाहता है। भाई साहब भारत में सबसे बड़ी समस्या यह है कि हर किसी के पास हॉटस्टार टाइप के जो प्रीमियम ऐप है उनका सब्सक्रिप्शन ही नहीं होता इसलिए वह गूगल और तमाम इधर-उधर के ऐप को डाउनलोड करके देखना चाहते हैं कमांडो 2 हो या फिर कोई भी वेब सीरीज जो प्रीमियम प्लेटफार्म पर आती है। अब यहां आप अगर अंदाजा लगा रहे हैं कि हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप कमांडो 2 को फ्री में देख सकते हैं तो बिल्कुल आप गलत सोच रहे हैं हम आपको केवल इतना बताएंगे कि अगर आप सोच रहे हैं देखने की तो क्या असल में इसमें कुछ मजा है या बस ऐसे ही...

अगर इसके परिचय की बात की जाए यानी कि आपको जानना ही होगा कि किसने बनाया है और तमाम तमाम बातें जो कम से कम एक डिटेल टाइप का आपको देती है, कमांडो 2 (Commando 2 Web Series) एक भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज़ है, जिसका निर्माण विपुल अमृतलाल शाह ने किया है और इसका निर्देशन विपुल अमृतलाल शाह और रजत अरोरा ने किया है. यह वेब सीरीज़ 2013 की फिल्म कमांडो: वन मैन आर्मी की अगली कड़ी है. इसमें विद्युत जामवाल, अदा शर्मा, अमित सियाल, मुकेश छाबड़ा, श्रेया सिंह चौधरी, इश्तियाक खान और तिग्मांशु धूलिया मुख्य भूमिकाओं में हैं और यह वेब सीरीज यानी कमांडो 2 कुल मिलाकर फिल्म टाइप की नहीं बनी है वेब सीरीज टाइप की बन गई है।

कमांडो वेब सीरीज़ (Commando 2 Web Series) की कहानी अगर सही-सही कहा जाए तो कुल मिलाकर आजकल जैसे वेब सीरीज और फिल्में बन रही है वैसे ही है कुछ भी अलग तो नजर नहीं आता और यह भारत के एक अग्रणी कमांडो विराट कश्यप (जामवाल) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे भारत सरकार द्वारा पाकिस्तान में एक मिशन पर भेजा जाता है। मिशन के दौरान, विराट को एक पाकिस्तानी खुफिया एजेंट क्षितिज (अदा शर्मा) से मिलता है, जो भारत के लिए काम कर रही है. विराट और क्षितिज को मिलकर पाकिस्तान सरकार द्वारा भारत के खिलाफ किए जा रहे एक बड़े षड्यंत्र को रोकना होगा। देखिए अगर कहानी की बात की जाए तो आजकल जितनी भी जासूस टाइप की फिल्में रॉ और तमाम बड़ी जांच या खुफिया एजेंटसियों पर बन रही है सब में कहानी एक जैसी ही है। अंत में जीत जाता है सामने वाला जो मुख्य हीरो होता है और होता यह है कि कोई ना कोई सामने वाली यानी दुश्मन वाली टीम का भारत के खुफिया विभाग में चोरी चुपके रहता है और वह अंतिम में दिखा देता है कि अभी कहानी बाकी है अभी भी पाकिस्तान या जो भी सामने वाला दुश्मन है उसने अभी भी एक झंडा गाड़ रखा है जो आगे आने वाले सीरीज में काम आने वाला है।

आपने देखा होगा सामान्य रूप से आजकल जो भी इस ढंग की फिल्में और वेब सीरीज बन रही है रॉ आइबी इत्यादि पर उसमें यही होता है कि सामने एक मिशन को पूरा करने के लिए मुख्य अभिनेता जो होता है वह जाता है और कुल मिलाकर अंतिम में दुश्मन हार ही जाता है और भारत की जीत हो जाती है और दुश्मन का कोई ना कोई आदमी भारत के अंदर घुस चुका होता है और आगे वेब सीरीज का अगला हिस्सा आने वाला है यह उस बात से तय हो जाता है तो कुछ खास है नहीं इसमें भी हीरो विजयी होता है और कुल मिलाकर जिस मिशन पर जाता है वह पूरा हो ही जाता है बचते बचाते किसी भी ढंग से और अगर आप इसको देखेंगे तो फिल्म में जो एक्शन है माफ कीजिएगा फिल्म नहीं वेब सीरीज में जो एक्शन है वह आपको थोड़ा मजेदार लगेगा बोलचाल और जो भाषा है वह भी थोड़ी अच्छी ही लग जाएगी आपको थोड़ी मजेदार लगेंगे।

जो भी हमने बताया यह हमारी एक ईमानदारी वाली रिव्यू का लीजिए इसको और बाकी तो आप इसको देखेंगे तो जाहिर सी बात है कि पैसा लगा है इसे बनाने में तो जो देखेगा वह भी पैसा वसूल कर ही लेगा और रही बात कुछ अलग करने की तो आजकल तो हर जगह सब एक जैसा ही दिखता है तो कुछ अलग नहीं है इसमें भी वैसा ही है जैसा आजकल सब कुछ चल रहा है और बाकी इसी तरह के अपडेट हम आपको देते ही रहते हैं वह भी जैसा चल रहा है वैसा ही चलेगा बस आपको केवल इतना करना है कि हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर लेना है और हमारे नोटिफिकेशन सिस्टम से भी जुड़ जाना है जिससे जब भी हम कोई काम की यानी आपके एंटरटेनमेंट के काम की बात डालें तो आपको उसकी जानकारी यानी नोटिफिकेशन मिल जाए।

Post a Comment

Previous Post Next Post