ASIA CUP 2023 : पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया ऐसा कारनामा की कोहली, तेंदुलकर जैसे बड़े बड़े नही कर पाए


ASIA CUP 2023 : क्रिकेट की जब भी बात होती है तो भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का नाम जरूर आता है क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच में जो भी सीरीज होती है या ऐसा मौका होता है जब भारत बनाम पाकिस्तान का मैच होता है तो भीड़ के चार-चार लग जाते हैं। चाहे जिस भी नजरिए से आप देखेंगे तो भारत और पाकिस्तान एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते नजर आते हैं मुख्य रूप से क्रिकेट में इसके अलावा तो भारत और पाकिस्तान का दूर-दूर तक कोई बराबरी जैसा मामला नहीं दिखता लेकिन क्रिकेट में पाकिस्तान अच्छी खासी टीम है और वर्तमान में ODI की नंबर एक टीम भी है। अब इस वर्ष जो एशिया कप (ASIA CUP 2023) सीरीज हो रही है इस एशिया कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का मुकाबला 1 सितंबर को होगा और एक बात और बता दें कि इस वर्ष एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है हालांकि श्रीलंका में भी कुछ मैच खेले जाएंगे...

एशिया कप (ASIA CUP 2023) की शुरुआत में पाकिस्तान और नेपाल का एक मुकाबला खेला गया जिसमें एक तरफा मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल को रोक दिया और एक बड़े स्कूल के मार्जिन से जीत दर्ज कर ली। फिलहाल अगर स्कोरकार्ड की बात की जाए तो पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में कुल 342 रन 6 विकेट खोकर बनाए थे जवाब में नेपाल की टीम 104 रन पर ही ढेर हो गई और एक लंबे मार्जिन से पाकिस्तान ने इस मैच को जीत लिया अब कितने रनों की मार्जिन है इसको आप जोड़ घटा लीजिएगा। इस मैच में एक बड़ा कारनामा और कीर्तिमान बनाते हुए बाबर आजम ने बड़े-बड़े दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ दिया और वह रिकॉर्ड है 19वां शतक सबसे तेज जड़ने वाले बन गए हैं अब बाबर आजम। दरअसल इससे पहले हाशिम आमला के नाम 104 मैचों में 19वां शतक जोड़ने का रिकॉर्ड था और अब बाबर आजम ने इस रिकार्ड को तोड़ते हुए 102 मैचों में 1969 तक जड़ दिया।

19वां शतक जड़ने के मामले में और कई खिलाड़ी भी सूची में शामिल है जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli), डेविड वार्नर (David Warner), एबी डिविलियर्स (ABD) जैसे महानतम नाम है लेकिन अब बाबर आजम (Babar Azam) ने इन महानतम खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है और यह कीर्तिमान अपने साथ जोड़ लिया है। विराट कोहली का 19वां शतक 124वीं पारी और वहीं डेविड वॉर्नर का 19वां शतक 139वीं पारी में लगा था फिलहाल के लिए बाबर आजम ने रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए एशिया कप में एक अलग धाक जमा ली है और कहीं ना कहीं भारत को एक पैगाम दिया है कि पाकिस्तान को कम आकने की जुर्रत नहीं करनी चाहिए। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 1 सितम्बर को श्रीलंका में खेला जाएगा।

इसी तरह के तमाम अपडेट्स पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के ठीक नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर आपको मिल जाएगा। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का फायदा यह होगा कि हम जब भी सिनेमा जगत या स्पोर्ट्स से जुड़ी कोई भी खबर डालेंगे तो वह आपको सबसे पहले मिल जाएगी और आपसे कोई भी महत्वपूर्ण खबर या अपडेट मिस नहीं होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post