ICC WORLD CUP 2023 : भारत को विश्वकप में लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए वर्ल्डकप से बाहर!


Jasprit Bumrah : आईसीसी का सबसे चर्चित टाइटल जिसके लिए लगभग हर क्रिकेट देश परेशान रहता है और अगर साफ शब्दों में आपसे कहा जाए तो विश्व कप का 50 ओवरों वाला संस्करण (ICC World Cup 2023) जो इस वर्ष भारत में होने वाला है उसके लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं और फिलहाल एशियाई देश एशिया कप (Asia Cup 2023) खेल रहे हैं लेकिन एक तरफ उनकी विश्व कप (ICC World Cup 2023) से संबंधित टीम भी तैयार हो रही है और जैसे ही यह टूर्नामेंट (Asia Cup) समाप्त होगा वैसे ही विश्व कप के लिए तैयारी और तेज हो जाएगी। ज्यादातर देशों ने विश्व कप खेलने के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है और भारत ने भी थोड़े देर से ही सही लेकिन अपनी टीम (Indian Team For World Cup 2023) का ऐलान कर दिया है और अब इस टीम को लेकर काफी बात चल रही है कि क्या यह टीम सही है लेकिन हम आपको एक विशेष खिलाड़ी (Jasprit Bumrah) के बारे में कुछ खास जानकारी देने वाले हैं जो आपके मन में चिंता पैदा कर सकती है...

आईसीसी का विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) 5 अक्टूबर 2023 से शुरू हो रहा है और इस श्रृंखला का पहला मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा और अहमदाबाद से ही विश्व कप श्रृंखला का आगाज हो जाएगा। भारतीय टीम (Indian Team For ICC World Cup 2023) का ऐलान विश्व कप के लिए हो गया है और लगभग एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए जो टीम भारत ने बनाई है वही टीम विश्व कप के लिए भी बनाई गई है लेकिन एक नाम इसमें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का है जो फिलहाल के लिए भारत वापस आ चुके हैं क्योंकि उन्हें बेटा पैदा हुआ है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वापस तो आए हैं लेकिन क्या विश्व (ICC World Cup 2023) कप में वे खेल पाएंगे क्योंकि उनकी फिटनेस को लेकर भी अब सवाल उठ रहे हैं। हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की फिटनेस फिलहाल तो सही है लेकिन जिस तरह से वह हमेशा ही बड़े स्तर के क्रिकेट मैच से बाहर हो रहे हैं उसे यह लग रहा है कि उनकी फिटनेस अभी भी बेहतर नहीं है और संभव है कि वह विश्व कप के भारत द्वारा कुछ महत्वपूर्ण माचो में हिस्सा ना ले पाएं।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का चोट से बेहतर नाता रहा है और हमेशा ही वह चोटिल हो जाते हैं क्योंकि उनके बॉलिंग करने का एक्शन भी थोड़ा अलग ही है। फिलहाल के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर जो ताजा अपडेट है उसके आधार पर हम यह कह सकते हैं कि उनकी फिटनेस ठीक है लेकिन चयनकर्ता उन्हें कुछ खास क्रिकेट मैच के लिए सुरक्षित रख सकते हैं और ज्यादातर मैचों में वह खेलते नजर ना आए ऐसा भी हो सकता है। फिलहाल के लिए हम हर खबर आप तक पहुंचा रहे हैं और यह प्रयास कर रहे हैं कि कोई भी अपडेट आपसे छूट न पाए इसलिए अगर आप चाहते हैं कि हम आपको हमेशा इसी तरह से अपडेट देते रहे हैं तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है साथ ही स्क्रीन के दाहिने तरफ भी आपको हमारे टेलीग्राम चैनल का आइकन लिंक मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ पाएंगे और हमेशा ही हर खबर सबसे पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त कर पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post