National Film Awards 2023 : नेशनल फिल्म अवार्ड में इन फिल्मों ने मचाई धूम, नाम जान चौक जाएंगे


National Film Awards 2023 : नेशनल फिल्म अवार्ड में तमाम फिल्में अलग-अलग तरह से पुरस्कार जीत रही है और सबसे अहम बातें है कि नंबर एक पर रहने वाली फिल्म को लेकर जो चर्चा फिलहाल चल रही है वह हम यहां पर आपको पूरा विस्तार से बताने वाले हैं। फिलहाल के लिए जिस फिल्म ने सबसे बेहतर हिंदी फीचर फिल्म का अवार्ड जीता है उसे फिल्म का नाम है रॉकेट्री थे लंबी इफेक्ट और यह काफी पापुलर फिल्म है मुख्य रूप से सिनेमा जगत में एक नया अविष्कार कह सकते हैं आप इसको और क्योंकि यह फिल्म मुख्य रूप से साइंस पर निश्चित है और इसके साथ ही आपको एक रोचक कहानी भी दिखेगी एक परिवार का दायरा भी दिखेगा और इसके साथ ही प्यार मोहब्बत भी कहीं ना कहीं छुपाया फिर पिछला आपको दिख जाएगा तो कुल मिलाकर एक अच्छी फिल्म के रूप में यह फिल्म सामने आई है और इस फिल्म में ही फीचर फिल्म की श्रेणी में अवार्ड जीत लिया है।

वैसे अगर बात की जाए कि किन फिल्मों ने कौन-कौन से अवार्ड जीते तो हम आपको कुछ मुख्य मुख्य बातें जरूर बता देते हैं बाकी आप नेशनल फिल्म अवार्ड की वेबसाइट पर जाकर यह सारे नाम और सारी डिटेल अच्छी तरह से जा सकते हैं वैसे भी आपको केवल इतना ही मतलब होना चाहिए की कौन-कौन से नाम आपके लिए बेहतर काम कर सकते हैं आगे चलकर और मुख्य रूप से अगर आपको सामान्य ज्ञान तेज करना है तो उसे स्तर से भी कुछ नाम ही आपके लिए काम करने वाले हैं उसके अलावा अगर आप यह चाहते हैं की पूरी की पूरी सूची हम आपको दे दें तो हम माफी चाहते हैं लेकिन हम आपको कम से कम वह बातें जरूर बताएंगे जो कम से कम आपके काम आ जाए इसलिए कम से कम का मजा ही लीजिए और हम आपको बता रहे हैं फिलहाल के लिए उन फिल्मों पर आपकी विशेष नजर हो जो फिल्म कम से कम टॉप 10 श्रेणी तक में अपना नाम दर्ज करवाने में सफल रही है।

वैसे नॉन फीचर फिल्मों की श्रेणी में भी एक फिल्म आई है जो पहले स्थान पर कहीं ना कहीं कहीं जा सकती है और आपस में यह दोनों स्वयं में पहले ही स्थान पर है और इस फिल्म का नाम है एक था गांव। बेस्ट पॉप्युलर फिल्म का अवार्ड जीतने वाली फिल्म का नाम है RRR जो अपने देखी होगी या फिर ट्रिपल आर के नाम चाहिए खूब एक समय पर वायरल और ट्रेंड में चल रही थी। वैसे कश्मीर फाइल्स को भी एक अवार्ड मिला है और यह अवार्ड है नरगिस दत्त के नाम से दिया जाने वाला अवार्ड जो इस फिल्म को मिला है और स्वयं में अवार्ड बाद ही मजेदार अवार्ड है और एक गव की अनुभूति करने वाला अवार्ड है।

बाकी आप पूरी सूची देख सकते हैं नेशनल फिल्म अवार्ड की वेबसाइट पर जाकर जहां पर आपको एक-एक चीज एक-एक अंदाज एक-एक डिटेल मिल जाएगी और आपके बड़े सूचीबद्ध तरीके से यह पूरी सूची मिल जाएगी और बाकी आप केवल इतना कर सकते हैं कि इसी तरह की तमाम महत्वपूर्ण अपडेट्स पाए रहने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जो बिल्कुल फ्री है और हम उसमें आपको पूरा एंटरटेनमेंट देने का काम करते हैं। तो हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन जरूर करिए जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा इसके साथ ही स्क्रीन के दाहिने और भी मिल जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post