CRICKET : भारत में होने वाले मैचों को अब केवल यहाँ देख पाएंगे, खरीद लिया इस कंपनी ने मीडिया राइट्स


CRICKET VIACOM 18 JIO CINEMA : अगर आप क्रिकेट मैच देखने के प्रेमी है तो आपके लिए एक बहुत बड़ी अपडेट आ रही है और यह अपडेट आपको वास्तव में चिंता में भी डाल सकती है और एक जानकारी बढ़ाने का काम भी कर सकती है। अगर आप भारत में होने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट मैच को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं तो आपको एक बात जानना जरूरी है कि एक बड़ी कंपनी ने क्रिकेट को दिखाने का मीडिया राइट अब अपने नाम कर लिया है मतलब कि अब उसे कंपनी ने क्रिकेट को दिखाने का अधिकार खरीद लिया है और बीसीसीआई ने अधिकार जिस कंपनी को भेजा है हम आपको सारी बातें विस्तार से बताने वाले हैं तो चलिए नीचे देख लीजिए...

हाल ही में हुए एक मीडिया राइट के लिए मीटिंग में जिसको आप नीलामी कह सकते हैं उसमें दिया Viacom 18 ने भारत में होने वाले सभी इंटरनेशनल मैचों के लिए ब्रॉडकास्टिंग राइट (Broadcasting Rights Viacom 18) खरीद लिया है और अब आप जिओ सिनेमा और भारत 18 पर क्रिकेट माचो का लुफ्त उठा पाएंगे और मुख्य रूप से इंटरनेशनल श्रृंखलाओं का लाइव प्रसारण जिओ सिनेमा ऐप (Jio Cinema) पर और टीवी पर Sports 18 पर किया जाएगा। फिलहाल के लिए Viacom 18 की अगर बात करें तो यह मुख्य रूप से रिलायंस के साथ काम करने वाली कंपनी का हिस्सा है और यह कहा जा सकता है कि यह रिलायंस समूह का ही एक उद्यम है जो मीडिया के क्षेत्र में काम करता है और अब धीरे-धीरे रिलायंस समूह अपना व्यापार मीडिया के क्षेत्र में भी मजबूत कर रहा है और इसमें वह सफलता भी प्राप्त कर रहा है।

तो अब आप भारत में होने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों का आनंद जिओ सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 पर उठा सकते हैं। तो अब Disney+ Hotstar और तमाम ऐप की हो गई छुट्टी रिलायंस ने सभी को मात देते हुए एक नया करिश्मा कर दिया और अब जिओ सिनेमा पर ही देख पाएंगे आप अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखलाएं। इसी तरह की तमाम महत्वपूर्ण अपडेट्स पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर मिल जाएगा। हमारे टेलीग्राम चैनल पर हम हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेजी से देते हैं जिससे आप से कोई भी अपडेट नहीं छूट पाती।

Post a Comment

Previous Post Next Post